पीएम मोदी से मिले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र से शुक्रवार को दिल्ली स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उद्धव के बेटे और राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। पिता-पुत्र की यह जोड़ी महाराष्ट्र में सरकार के शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी से मिली है जो कि एक शिष्टाचार भेंट थी। इस मुलाकात में क्या बातें हुईं यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है।
सीएम पद की शपथ लेने के बाद ठाकरे ने कहा था कि वह ‘बड़े भाई’ नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि उद्धव शुक्रवार को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। ठाकरे के ऑफिस ने मुलाकात के बाद तस्वीरें शेयर कर ट्वीट किया, ‘उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने दिल्ली में पीएम से आज शिष्टाचार मुलाकात की।
अक्टूबर 2019 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी के रूप में उभरने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई थी। सीएम पद को लेकर पूर्व सहयोगी शिवसेना से सहमति न बन पाने के कारण उसे सत्ता से दूर रहना पड़ा। बाद में शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाई। इस दौरान बीजेपी और शिवसेना नेताओं के बीच वाक्युद्ध देखने को भी मिला। शिवसेना और बीजेपी के राजनीतिक संबंध चाहे जैसे भी रहे हों, लेकिन पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे के आपसी रिश्ते अच्छे बताए जाते हैं।