वेस्ट विंडीज के दौरे का कार्यक्रम जारी, 21 को होगा टीम इंडिया का एलान

0
48

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया तीन टी20 मैच और तीन ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 सीरीजा का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 21 नवंबर को कर दिया जाएगा। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए खिलाड़ियों के चयन से पहले ये माना जा रहा है कि विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी विराट के कंधों पर ही होगी। बता दें कि विराट को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। वहां रोहित ने गजब की कप्तानी करते हुए टीम को सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई थी।

इस सेलेक्शन से पहले ऐसी खबरें आ रही हैं कि रोहित शर्मा को चयनकर्ता आराम दे सकते हैं। रोहित इस साल के शुरू से ही लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। पहले ऑस्ट्रेलिया दौरा, आईपीएल, वर्ल्ड कप 2019, वेस्टइंडीज दौरा और फिर बांग्लादेश के खिला टी20 और टेस्ट सीरीज। इसमें रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन वो मैदान पर नहीं उतरे थे। रोहित को आराम दिए जाने के अलावा टीम में कई और बदलाव देखने को मिल सकते हैं। धोनी अभी टीम में आ नहीं रहे हैं तो ऐसे में ऋषभ पंत या फिर रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचाने वाले मयंक अग्रवाल भी वनडे और टी20 टीम में आने के लिए दावेदारी ठोक चुके हैं।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच टी20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज 6 दिसंबर, 8 दिसंबर, 11 दिसंबर को खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज 15 दिसंबर, 18 दिसंबर औऱ 22 दिसंबर को खेली जाएगी।