बारिश से फिर बदला मौसम, 48 घण्टों तक बारिश की संभावना

0
31

बरेली। पश्चिमी विक्षोभ का असर बरेली शहर में भी देखने को मिल रहा है। सुबह हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट आयी। देखा जाये तो उत्तर भारत में पहाड़ों पर पिछले कई दिनों से जारी बर्फबारी का असर शहर में भी दिखाई देने लगा है मौसम एक बार फिर बदल गया है। कई जगहों पर रात जमकर बारिश हुई। देर रात भी अधिकांश इलाकों में हल्की बारिश हुई थी। कल रात से ही मौसम में नमी दर्ज की गई थी। आज दिन में हल्की बारिश शुरू हुई शाम होते-होते 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चली और बारिश होने लगी। इस दौरान आकाशीय बिजली भी चमकी। उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर के उच्च पहाड़ी इलाकों में जहां बर्फबारी हुई वहीं निचले इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि ने ठंड बढ़ा दी है। वहीं, इसका असर अब उप्र के बरेली के अलावा, हरियाणा, मप्र और पंजाब में भी दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग की मानें तो हालांकि होली से अगले दो दिन तक फिर से बारिश का दौर चलने का पूर्वानुमान है।देश के कई राज्यों में तेज हवा और बारिश के साथ ठंड एक बार फिर लोगों को परेशान कर रही है।
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले 48 घंटों के बीच दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बरसात जारी रह सकती है। इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम पूर्वानुमान की मानें तो तेज हवाएं लोगों को परेशान कर सकतीं हैं।
अगले 48 घंटों में झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में बारिश और ओले लोगों के जनजीवन को प्रभावित कर सकते हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों के बीच दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी मौसम ने करवट ली है। यहां 8 मार्च तक अधिकांश स्थानों पर वर्षा होने की संभावना नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों तक मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, बरेली, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, लखनऊ, बरेली, कानपुर, बांदा, चित्रकूट, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, आजमगढ़, गोरखपुर में वर्षा होने की संभावना है।