जिलाधिकारी नीतेश कुमार की अध्य्क्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

नवाबगंज। जिलाधिकारी नीतीश कुमार की अध्यक्षता में नवाबगंज में संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 139 शिकायतें दर्ज हुई ।जिसमें 3 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। सर्वाधिक 53 शिकायतें राजस्व की, पुलिस की 19 शिकायतें, विकास की 25 शिकायतें, समाज कल्याण और अन्य विभाग की 23 शिकायतें प्राप्त हुई।

समाधान दिवस पर सबसे ज्यादा गूंज नवाबगंज नगर पालिका की गंदगी को लेकर रही। सभासद नवनीत कुमार, तारिक तूफानी, राजीव गंगवार, लल्लू गुप्ता, रामप्रकाश, अजय गुड्डू व पूर्व गन्ना डायरेक्टर सुरेश गंगवार ने नगर में फैली गंदगी, टूटी सड़कों और चौक नालियों के संबंध में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर जिलाधिकारी नीतेश कुमार ने उपजिलाधिकारी कुमार धर्मेंद्र को सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

इस अवससर पर जिलाधिकारी ने शिकायत कर्ताओं की एक एक समस्याओं को सूनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयान्तर्गत निस्तारण किया जाए। कोई भी शिकायत को पेन्डिग में न रखे। शिकायत कर्ता की शिकायत को व्यक्तिगत रुप लेते हुए स्वयं मौके पर जाकर नियमानुसार शिकायत का निस्तारण करें, जिससे शिकायत कर्ता को संतुष्टि मिल सके।

इस अवसर पर शिकायतकर्ता हसीन प्रधान ग्राम ईदजागीर ब्लाक नवाबगंज ने बताया वरखन रोड़ पर शमसान भूमि पर निकट जिला पंचायत की भूमि पर कुछ भू-माफिया ने अवैध कब्जा कर बिक्री करने को निर्माण कराया है। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत बरेली को प्रकरण में प्ररीक्षोपरान्त अवश्यक कार्यवाही कर आख्या दे यदि पुलिस एवं राजस्व विभाग की अवश्कता है तो स्वयं मौके पर उपस्थित रह कर शिकायत का निस्तारण कराए। शिकायत कर्ता दिनेश पाल सिंह ग्राम बरोरा ने बताया कि गांव में इण्डिया मार्का हैण्डपम्प काफी दिनों से खराब है जिस पर जिलाधिकारी ने शीघ्र ही सही कराने के निर्देश दिये। शिकायत कर्ता महेन्द्र, प्रेमप्रकाश, रामसरन, वीरेन्द्र आदि निवासी ग्राम अभयराजपुर ने बताया कि शरदासागर खण्ड की जहानाबाद राजवाह नहर है नहर पर बनी पुलिया दो वर्ष से टूटी है कई बार शिकायत करने पर अभी तक सही नहीं हुई है। जिस पर जिलाधिकारी ने नहर विभाग को पुलिस को ठीक करने के निर्देश दिये।

संपूर्ण समाधान दिवस में एसएसपी शैलेश कुमार पांडे, मुख्य विकास अधिकारी चंद्र मोहन गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विनीत कुमार शुक्ला, डीएफओ भारत लाल, उपजिलाधिकारी कुमार धर्मेंद्र, सीओ योगेंद्र कुमार के साथ जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।