अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी Rohit Jangid का मानना है कि वुशु आत्मरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है

Opinion Today > जीवन शैली > अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी Rohit Jangid का मानना है कि वुशु आत्मरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है
Showcasing His A-Game In The Game Of Wushu, Enter Wushu Champion Rohit Jangid.

अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी Rohit Jangid का मानना है कि वुशु आत्मरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है

आत्मरक्षा – नुकसान से खुद का बचाव करते हुए, अंतर्राष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी Rohit Jangid का मानना ​​है कि वुशु आत्मरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है।
वुशु एक आधुनिक मार्शल आर्ट है जो बाहरी और आंतरिक शैलियों के तत्वों को जोड़ती है। यह तेज और कलाबाजी आंदोलनों की विशेषता है और 2,000 से अधिक वर्षों से इसका अभ्यास किया जा रहा है
रोहित जांगिड़ एक भारतीय वुशु खिलाड़ी “विश्व अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी” हैं जिन्होंने कई बार रिकॉर्ड तोड़े और देश को गौरवान्वित किया। वह वुशु की सांडा श्रेणी खेलने में माहिर हैं और एक विशेषज्ञ सांडा सेनानी हैं।

सांडा वुशु की दो श्रेणियों में से एक है जो पारंपरिक कुंग फू और आधुनिक युद्ध लड़ने की तकनीकों के अध्ययन और प्रथाओं पर आधारित है।और एक पुलिसकर्मी, अपनी नौकरी के माध्यम से वह पहले से ही हमारे समाज के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवा कर रहा है, लेकिन उसने महिलाओं को अधिक सशक्त बनाने के लिए चुना और उन्होंने महिलाओं और बच्चों को आत्मरक्षा तकनीक और कौशल सिखाने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए।

Img 9753
अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी Rohit Jangid का मानना है कि वुशु आत्मरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है 5

वह महिला सशक्तिकरण के लिए आगे आए हैं और 30000+ से अधिक महिलाओं को खुद को बुरी परिस्थितियों से बचाने के लिए शिक्षित किया है, वह 2015 से इन मुफ्त प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन कर रहे हैं।
वह अपने व्यस्त कार्यक्रम से इन शिविरों के लिए अपने समय का प्रबंधन करता है और अपने काम के जीवन, सामाजिक जीवन और व्यक्तिगत जीवन से कभी समझौता नहीं करता है, उसके पास अपने जीवन का सही संतुलन है और हमारे प्रति भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के साथ उसकी महत्वाकांक्षा के साथ उसका एक स्पष्ट दिमाग है।

हमारे समाज के साथ-साथ उनके अपने परिवार के प्रति राष्ट्र जिसमें उनका गुरु भी शामिल है वह हमेशा अपने गुरु (कोच) को भगवान के रूप में पूजते हैं, उनका मानना ​​​​है कि
गुरु ब्रह्म गुरुरु विष्णु
गुरुदेव महेश्वर:
गुरु: परमब्रह्म
तस्माई श्री गुरवे नमः


रोहित ने कई खिताब जीते और भारत को कई देशों में गौरवान्वित महसूस कराया,

Dsc3190
अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी Rohit Jangid का मानना है कि वुशु आत्मरक्षा का सबसे अच्छा तरीका है 6

महिला सशक्तिकरण के प्रति उनका समर्पण हमें गौरवान्वित और अधिक आत्मविश्वास का अनुभव कराता है।
Rohit Jangid का यह प्रयास महिलाओं के सशक्तिकरण में योगदान करने की एक पहल है और हम इस पहल की बहुत सराहना करते हैं।
जयपुर के मूल निवासी 65 किग्रा वर्ग, “वुशु विश्व सांडा कप” में प्रतिस्पर्धा करेंगे और वह भारतीय वुशु टीम का हिस्सा हैं और भारतीय दल में भारत के उत्तर से एकमात्र खिलाड़ी हैं। वह हर प्रयास के साथ सफलता के मूल्यों को जोड़ रहा है।

2014 की 12 वीं हांगकांग अंतर्राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप – हांगकांग में, उन्होंने पुरुषों के 65-किलोग्राम संशो में कांस्य पदक अर्जित किया।
उन्होंने पुरुषों की 65 किग्रा 9वीं विश्व अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप जॉर्जिया – कांस्य पदक जीता [9]
दक्षिण एशियाई वुशु चैम्पियनशिप – नेपाल ने पुरुषों के सांडा 65-किलोग्राम 2021 में कांस्य पदक जीता