UP में 70 हजार करोड़ इंवेस्ट करेगा अडानी ग्रुप, 30 हजार नौकरियों के मौके

Opinion Today > बिजनेस > UP में 70 हजार करोड़ इंवेस्ट करेगा अडानी ग्रुप, 30 हजार नौकरियों के मौके
Rupixen Com Litbv5Rqdbq Unsplash

UP में 70 हजार करोड़ इंवेस्ट करेगा अडानी ग्रुप, 30 हजार नौकरियों के मौके

निवेश के बारे में विस्तार से बताते हुए अदानी समूह के अध्यक्ष ने कहा कि इस निवेश में से 11,000 करोड़ रुपये पहले ही हमारे ट्रांसमिशन, ग्रीन एनर्जी, पानी, कृषि-लॉजिस्टिक्स और हमारे डेटा सेंटर व्यवसाय पर खर्च किए जा चुके हैं

यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2022 को संबोधित करते हुए अडानी समूह (Adani Group) के अध्यक्ष गौतम अडानी ने शुक्रवार को कहा कि उनके समूह की कंपनियां उत्तर प्रदेश में 70,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी, जिससे राज्य में करीब 30,000 जॉब्स क्रिएट होंगे. निवेश के बारे में विस्तार से बताते हुए अदानी समूह के अध्यक्ष ने कहा कि इस निवेश में से 11,000 करोड़ रुपये पहले ही हमारे ट्रांसमिशन, ग्रीन एनर्जी, पानी, कृषि-लॉजिस्टिक्स और हमारे डेटा सेंटर व्यवसाय पर खर्च किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम सड़क और परिवहन बुनियादी ढांचे पर 24,000 करोड़ रुपये और रक्षा क्षेत्रों से जुड़े सामानों पर भी 35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं.

गौतम अडानी ने कहा कि अडानी समूह यूपी के कानपुर में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा गोला-बारूद परिसर स्थापित करने की प्रक्रिया में है. उन्होंने कहा कि यह यूपी रक्षा गलियारे में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा निवेश है. उन्होंने कहा कि हमारे बड़े निवेश हमारे उस विश्वास के जरिए हैं कि आज का उत्तर प्रदेश कल के भारत को डिफाइन करेगा.