Post Widget 1

Post Widget 2

गोवा में स्पिरिचुअल टूरिज्म को लेकर हरिद्वार के संतों से मिले सद्गुरु ब्रह्मेशानंद और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

गोवा में स्पिरिचुअल टूरिज्म को लेकर हरिद्वार के संतों से मिले सद्गुरु ब्रह्मेशानंद और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

Sadguru Brahmeshanand Acharya Swami – हरिद्वार: योगी स्वामी रामदेवजी द्वारा रची गई योग क्रांति गोवा से दुनियाभर में जाने जा रही है. गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोदजी सावंत अपनी संस्कृति के प्रति समर्पित हैं। योग, आयुर्वेद के लिए काम कर गोवा में बड़ा बदलाव लाना चाहते हैं। गोवा योग की भूमि है और इसका नाम गाय माता के नाम पर रखा गया है। पूरी दुनिया में समाधान की जरूरत है। ऋषियों ने हमारे संस्कृति स्थान को बढ़ाया था। दुनिया भर से लोग यहां शिक्षा के लिए आते थे, स्वामी रामदेवजी ने यहां वह सारी व्यवस्था की है।

acharya bal krishna

स्वामी रामदेवजी ने पूरे विश्व में सनातन संस्कृति का डंका बजाया है। हम सबको मिलकर योग, आयुर्वेद ही नहीं बल्कि ज्योतिष, वेद और इन सभी शास्त्रों को भी आगे बढ़ाना है। एकता, सनातन धर्म ही इसका उत्तर है, यह स्वामी रामदेवजी ने सिद्ध किया है। ऐसा संबोधन श्री दत्त पद्मनाभ पीठ के पीठाधीश्वर एवं आध्यात्मिक गुरु पद्मश्री विभूषित धर्मभूषण सद्गुरु ब्रह्मेशानंद आचार्य स्वामी जी ने दिया।

गोवा में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सद्गुरु ब्रह्मेशानन्द आचार्य स्वामीजी और गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोदजी सावंत ने हरिद्वार के संतों से मुलाकात की। इस दौरान हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ में सद्गुरु ब्रह्मेशानन्द और गोवा के मुख्यमंत्री स्वामी रामदेव जी का स्वागत किया गया. उन्होंने पतंजलि की विभिन्न परियोजनाओं का दौरा किया और संगठन की वर्तमान सेवा गतिविधियों और भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी ली।

Swami ramdev

गोवा के माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज देश को स्वास्थ्य के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की आवश्यकता है। पहले हम दवाओं के लिए विदेशों पर निर्भर थे, लेकिन पतंजलि ने आयुर्वेदिक दवाओं पर शोध कर हमें दवा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने का रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि मैं गर्व से कहता हूं कि मैं योग का साधक ही नहीं आयुर्वेद का चिकित्सक भी हूं। ऐसे विचार गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंतजी ने व्यक्त किए।

इस अवसर पर स्वामी रामदेवजी महाराज ने कार्यक्रम में कहा कि आज राजसत्ता की शक्ति और धर्म की शक्ति का संगम है। गोवा के प्रसिद्ध संत विभूति सद्गुरु ब्रह्मेशानंद आचार्यजी और गोवा के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत जैसे महापुरुष धार्मिक और राजनीतिक सत्ता में आ जाएं तो भारत की प्राचीन ऋषि परंपरा पर गर्व होगा।

योगर्षि स्वामी रामदेवजी के साथ सद्गुरु ब्रह्मेशानंद आचार्यजी

उन्होंने कहा कि धार्मिक और राजनीतिक सत्ता पर बैठे व्यक्ति को पूरी दुनिया देखती है कि वह कैसा जीवन जी रहा है, उसकी विचारधारा क्या है और दुनिया उसके पीछे चलने लगती है। ऐसा उद्बोधन स्वामी रामदेवजी ने किया।

तत्पश्चात् हरिद्वार हरिहर आश्रम में सद्गुरु ब्रह्मेशानन्द एवं गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोदजी सावंतजी ने आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद स्वामीजी, जूना अखाड़ा पीठाधीश्वर एवं देश के शीर्षस्थ आचार्यों की सर्वोच्च संस्था के केन्द्रीय सदस्य से भेंट की तथा उनके साथ जनकल्याण एवं अध्यात्म के विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

Niranjan Sharma

Related Posts

Read also x