Post Widget 1

Post Widget 2

Swami Brahmeshanand और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने हरिद्वार का दौरा किया

Swami Brahmeshanand और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने हरिद्वार का दौरा किया

गोवा में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के अभियान के तहत Swami Brahmeshanand और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने हरिद्वार का दौरा किया

Sadguru Brahmeshanand Acharya Swami और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने समुद्र तटों के लिए मशहूर राज्य में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के अभियान के तहत रविवार को गोवा में स्वामी रामदेव और अन्य संतों और आध्यात्मिक हस्तियों से मुलाकात की।

गोवा में स्पिरिचुअल टूरिज्म को लेकर हरिद्वार के संतों से मिले स्वामी ब्रह्मेशानंद और CM प्रमोद सावंत

पद्मनाभ शिष्य सम्प्रदाय के प्रसिद्ध संत श्री दत्त पद्मनाभ पीठाधीश्वर Sadguru Brahmeshanand Acharya Swami के साथ हरिद्वार की दो दिवसीय यात्रा के बाद सावंत ने पतंजलि में रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने पतंजलि का दौरा किया और वर्तमान गतिविधियों और भविष्य के इरादों के बारे में पूछताछ की। इससे पहले, गोवा के मुख्यमंत्री ने पंतजलि योग ग्राम में रामदेव और बालकृष्ण के साथ योग किया।

इसके बाद, सावंत और Swami Brahmeshanand ने कनखल में आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद के हरिहर आश्रम का दौरा किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

स्वामी अवधेशानंद गिरि के साथ

इस दौरान गुरु Brahmeshanand Acharya Swami के मुख्यमत्री गोवा तथा अन्य भी मौजूद रहे. जहां उन्होंने स्वामी अवधेशानंद गिरि के साथ स्पिरिचुअल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए चर्चा की.

मुलाकातों के बाद सावंत ने कहा कि गोवा में जल्द ही योग और अध्यात्म से संबंधित कई बड़े आयोजन किये जायेंगे जिनमें योग गुरु रामदेव और स्वामी अवधेशानन्द जैसी आध्यात्मिक जगत की देश की बडी हस्तियां शामिल होंगी।

उन्होंने कहा कि गोवा में जब पर्यटन की बात होती है तो ‘सन एंड सी’ का नाम आता है लेकिन अब इसके साथ वह अध्यात्म को भी जोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इसी मकसद के साथ संतों और आध्यात्मिक जगत की हस्तियों के साथ चर्चा करने के लिए हरिद्वार आये है ।

उन्होंने कहा कि जल्द ही गोवा में मीरामार बीच पर स्वामी रामदेव द्वारा योग महोत्सव का आयोजन किया जायेगा जबकि स्वामी अवधेशानन्द से भी उन्होंने गोवा में कथा का आयोजन करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा की इस तरह के धार्मिक और आध्यात्मिक आयोजन से और उनसे स्वामी रामदेव और स्वामी अवधेशानन्द जैसी हस्तियों के जुड़ने से गोवा मे आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ।

Niranjan Sharma

Related Posts

Read also x