सुनील कुमार वर्मा ने पत्रकारिता के क्षेत्र में स्थापित किए नए आयाम

Opinion Today > News > सुनील कुमार वर्मा ने पत्रकारिता के क्षेत्र में स्थापित किए नए आयाम
Sunil Kumar Verma

सुनील कुमार वर्मा ने पत्रकारिता के क्षेत्र में स्थापित किए नए आयाम

सुनील कुमार वर्मा का यूट्यूब चैनल “india24x7 live tv” उनके लिए पत्रकारिता पर बस एक सपने जैसा था। पत्रकारिता का शौक रखते हुए सरकार से अछूते विषयों को कवर करना शुरू कर दिया।

P S Media News Ventures Private limited के तत्वाधान में india24x7 live TV का कार्य कर रहे है

सुनील कुमार वर्मा उन सभी युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए रोजगार का सृजन किया है। यह सब उनके लिए उनकी कड़ी मेहनत और कभी हार न मानने वाले रवैये के कारण संभव हुआ।

पत्रकारिता पूरा करते हुए, सुनील कुमार वर्मा ने अपने भीतर विषय के सार को पोषित किया। उन्होंने उन संभावनाओं पर शोध किया जिनके द्वारा वह मानव जाति की मदद कर सकते हैं और किसी न किसी तरह से उनका समर्थन कर सकते हैं।

इस दृष्टि से उन्होंने एक यूट्यूब चैनल ‘india 24×7 live tv न्यूज‘ बनाया जो अब सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा है, सुनील कुमार वर्मा के लिए यह चैनल पर्दे पर एक सपने जैसा था। पत्रकारिता का शौक रखते हुए इस गांव के लड़के ने सरकार से अछूते विषयों को कवर करना शुरू कर दिया।

अपने कार्य के दौरान एक राजनीतिक पृष्ठभूमि होने के कारण इस मीडिया उद्योग में उनका हथियार साबित हुआ। उन्होंने इस हथियार का इस्तेमाल किया और मानव जाति के कल्याण के लिए एक वातावरण बनाया जो अभी भी पीड़ित हैं। उन्होंने लोगों की मदद करने और सामान्य जागरूकता पैदा करने के लिए एक मंच बनाया।

सुनील कुमार वर्मा ने उद्धृत किया, “सफलता उन्हीं लोगों को मिलती है जो इसे खोजने में बहुत व्यस्त होते हैं।” उन्होंने गरीब लोगों के लिए एक विश्वव्यापी मंच बनाने का फैसला किया।
उन्होंने गरीबी से संबंधित छोटे विषयों को कवर करने का फैसला किया। मानव जाति की मदद करने और रोजगार के अवसर विकसित करने की दृष्टि से एक गाँव के लड़के ने विभिन्न क्षेत्रों के फ्रीलांसरों को काम दिया।

lockdown के दौरान, उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में रिपोर्टिंग करना शुरू कर दिया और गरीब लोगों की अस्पष्ट स्थिति को कवर किया, जिसके परिणामस्वरूप कई व्यवसायी और अन्य लोगों ने उन्हें जोड़ा और इन लोगों के लिए आवाज उठाई।

सुनील कुमार वर्मा ने न केवल इन लोगों की मदद की बल्कि 500 ​​से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा किए।

उनकी शिक्षा उनके गांव हनिया में हुई थी। मेरा जीवन बहुत ही कठिन परिस्थितियों में और एक साधारण किसान परिवार में पैदा होने के बाद पैदा हुआ था।

बचपन में उन्हें किताबें पढ़ना, टीवी में समाचार देखना, अखबारों में समाचार पढ़ना पसंद था, ऐसा करते हुए उन्हें धीरे-धीरे पत्रकारिता का शौक हो गया और बचपन से ही उन्हें पत्रकारिता का शौक हो गया।

सुनील कुमार वर्मा ने अब तक अपनी पत्रकारिता में कई ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाया था, जिससे मुझे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली।

सुनील कुमार वर्मा उत्तर प्रदेश के लखनऊ ​​के गोमटीओ नगर के निवासी हैं, सुनील कुमार वर्मा ने डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म india24x7 live tv न्यूज की स्थापना की।

साथ ही पिछले कुछ वर्षों से सामाजिक सरोकार के उद्देश्य से पत्रकारिता और सामाजिक कार्य कर रहा है, उसका कहना है कि उसे सामाजिक सरोकार में शामिल होना पसंद है और वह यह सब जीवन भर करेगा।