फिल्म 'आदिपुरुष' में हनुमान जी के अंगवस्त्र को लेकर नितिन पुजारी ने मेकर्स पर उठाये सवाल

साउथ इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर प्रभास और एक्ट्रेस कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ कई समय से चर्चाओं में है। फिल्म का टीजर जब से रिलीज़ किया गया है तब से ही फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। फिल्म के कलाकारों के वस्त्र को लेकर भी कई सवाल किये गए है। ऐसे में अब नितिन पुजारी ने भी फिल्म के मेकर्स पर सवाल उठाये है। नितिन पुजारी कहते है ”अब  हनुमान जी के अंगवस्त्र चमड़े के दिखाए गए हैं जबकि हनुमान चालीसा में लिखा है- ‘कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ बज्र औ ध्वजा बिराजे कांधे मूंज जनेऊ साजे’ यानी हनुमान जी के वस्त्रों तक का जिक्र है, लेकिन यह इन्होंने हनुमान जी को क्या पहना दिखाया है?
आगे नितिन पुजारी कहते है  ”मेरे संज्ञान में फिल्म आदिपुरुष में भारतीय धार्मिक आस्थाओं के प्रतीकों का चित्रण जिस तरह से किया गया है, उस पर जन सामान्य को आपत्ति होना स्वाभाविक है ”

फिल्म 'आदिपुरुष' में हनुमान जी के अंगवस्त्र को लेकर नितिन पुजारी ने मेकर्स पर उठाये सवाल
फिल्म ‘आदिपुरुष’ में हनुमान जी के अंगवस्त्र को लेकर नितिन पुजारी ने मेकर्स पर उठाये सवाल

निर्माता-निर्देशक ओम राउत द्वारा बनायीं जा रही इस फिल्म के टीजर को 100 मिलियंस से ज्यादा व्यूज यूट्यूब पर मिले है और फिल्म 12 जनवरी को रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म में कलाकारों के चित्रण को लेकर कई संघ के लोगो ने अब तक आपत्ति जताई है।

नितिन पुजारी सालासर बालाजी मंदिर राजस्थान के एक धर्मगुरु हैं और लंबे समय से सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं।

देखते हैं नितिन पुजारी की यह टिप्पणी बॉलीवुड पर सुधार लाती है या नहीं। क्या बॉलीवुड इसी तरीके से हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करते रहेंगे अथवा उस पर सुधार करेंगे।