2c66953c1e63873ae020b6a8e59e1c9b scaled

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार, 19 सितंबर को आठ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में नए निदेशकों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। यह जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर दी गई है।

शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि IIT मद्रास के प्रोफेसर शेषाद्री शेखर और प्रोफेसर श्रीपद कर्माल्कर को क्रमशः IIT पलक्कड़ और IIT भुवनेश्वर के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। जबकि आईआईटी खड़गपुर के सिविल इंजीनियरिंग विभाग से प्रोफेसर वेंकयप्पा आर देसाई को आईआईटी धारवाड़ के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

वहीं, आईआईटी धारवाड़ के वर्तमान निदेशक प्रोफेसर पसुमर्थी सेशु को आईआईटी गोवा के निदेशक के रूप में चुना गया है। इनके अलावा प्रोफेसर केएन सत्यनारायण को आईआईटी तिरुपति, प्रोफेसर राजीव प्रकाश को आईआईटी भिलाई, प्रोफेसर रजत मूना को आईआईटी गांधीनगर और प्रोफेसर मनोज सिंह गौर को आईआईटी जम्मू के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर इन सभी प्रोफेसरों को नई नियुक्ति और निदेशक बनाए जाने पर शुभकामनाएं दी हैं।

By Bharat Gurjar

भरत गुर्जर राजस्थान के रहने वाले एक न्यूज़ संवाददाता है जो अपने लेखन शैली से लोगों को प्रभावित करते हैं १० साल का अनुभव और पत्रकारिता में एक बहुत संजीदा तरीके से लिखने वाले कलमकार