Post Widget 1

Post Widget 2

गीतांजलि मिश्रा ने गरीबों की मदद के लिए दान की 10 सालों की बचत

गीतांजलि मिश्रा ने गरीबों की मदद के लिए दान की 10 सालों की बचत

एंडटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में राजेश का किरदार निभाने वाली गीतांजलि मिश्रा ने एक अनोखी मिसाल कायम की है। साधारण पृष्ठभूमि से आने वाली गीतांजलि ने न सिर्फ एक अभिनेत्री के रूप में सफलता हासिल की है, बल्कि जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अपनी 10 सालों की बचत को दान कर अपनी समृद्धि का इस्तेमाल एक महान उद्देश्य के लिए करने का विकल्प भी चुना है।

सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति अपनी वचनबद्धता के बारे में बताते हुए गीतांजलि मिश्रा ने कहा, “मेरा मानना है कि समाज की भलाई के लिए किए जाने वाले काम में एक खूबसूरती होती है। समाज के प्रति जिम्मेदार होना मुझे यह सोचने के लिए प्रेरित करता है कि मैं व्यक्तिगत तौर पर क्या हासिल कर सकती हूं और मेरे किन कार्यों से समुदाय में एक सकारात्मक बदलाव आ सकता है।”

उन्होंने आगे बताया, “कोविड संकट जब अपने चरम पर था, उस समय मेरी कामवाली मेरे पास आई और उसने मुझे बताया कि उसके लिए दो वक्त की रोटी जुटाना भी काफी मुश्किल हो रहा है। तभी मैंने उसकी मदद करने का फैसला किया और उसे अगले कुछ महीनों का राशन उपलब्ध करवाया।”

इसके बाद गीतांजलि ने उन सभी परिवारों की मदद करने का फैसला किया जिन्हें दैनिक जरूरत के सामान जुटाने में दिक्कतें आ रही थीं। उन्होंने राशन किट में चावल, दाल, चीनी, नमक और बिस्कुट के अलावा साबुन, सैनिटाइजर्स, मास्क वगैरह जैसे हाइजीन आइटम भी शामिल किए।

गीतांजलि ने कहा, “मेरा ध्यान वित्तीय सहायता प्रदान करने के बजाय, लोगों की आवश्यक जरूरतों को पूरा करने पर था। मैंने विभिन्न राज्यों में राशन किट पहुंचाने में सहयोग करने के लिए विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग किया और लगभग 25 लाख रुपये निवेश किए, जो मेरी तकरीबन 10 सालों में कड़ी मेहनत से कमाई गई आमदनी की बचत थी।”

यह निश्चित रूप से गीतांजलि मिश्रा की ओर से एक सराहनीय पहल है, जो हमें प्रेरित करती है कि हम भी अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

गीतांजलि मिश्रा को ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में राजेश का किरदार निभाते हुए देखिए, हर सोमवार से शुक्रवार, रात 10:00 बजे, सिर्फ एंडटीवी पर!

Niranjan Sharma

Related Posts

Read also x