Post Widget 1

Post Widget 2

जयपुर में सनातन भारत संघ Sanatan Bharat Sangh के नवीन प्रतीक चिन्ह का उद्घाटन

जयपुर में सनातन भारत संघ Sanatan Bharat Sangh के नवीन प्रतीक चिन्ह का उद्घाटन

जयपुर: सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए समर्पित संगठन, सनातन भारत संघ के नए लोगो का अनावरण रविवार को जयपुर के होटल रॉयल आर्किड में एक भव्य समारोह के दौरान किया गया। इस आयोजन में श्री आनंद धाम पीठाधीश्वर श्री रितेश्वर जी महाराज के सान्निध्य में धर्म रक्षकों का अभिनंदन भी किया गया।

समारोह में जयपुर शहर सांसद श्री रामचरण बोहरा, राज्यसभा सांसद श्री घनश्याम तिवाड़ी और हवामहल विधायक श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। इस आयोजन का संचालन श्री रोहित तिवारी ने किया, जिन्होंने इस अवसर पर सनातन भारत संघ के मुख्य उद्देश्यों और इसके द्वारा समाज में किए जा रहे योगदान को रेखांकित किया।

सनातन भारत संघ, लोगो अनावरण, जयपुर, आध्यात्मिक गुरु श्री रितेश्वर जी, सनातन संस्कृति, शिक्षा पद्धति, सम्मान समारोह, गौरव पुरस्कार, नारी शक्ति सम्मान, आयुर्वेद और योगा, गुरुकुल शिक्षा, सांस्कृतिक प्रचार, धार्मिक एकता, भारतीय परंपरा

समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई, जिसके बाद श्री रितेश्वर जी महाराज का भव्य अभिनंदन किया गया। उनके साथ श्री बी.एल. विश्नोई और श्री रोहित तिवारी के स्वागत भाषण ने उपस्थित लोगों को प्रेरित किया। इसके बाद उपस्थित विशिष्ट अतिथियों ने सनातन भारत संघ के नए लोगो का अनावरण किया।

सनातन भारत संघ द्वारा सनातन शिक्षा बोर्ड की स्थापना, सनातन संस्कृति के प्रचार-प्रसार, जातिवाद और धार्मिक आडंबर को खत्म करने, देश की प्राचीन योग पद्धति को बढ़ावा देने जैसे कई महत्वपूर्ण उद्देश्यों पर काम करने की योजना है।

समारोह में उपस्थित विभिन्न क्षेत्रों की 18 विभूतियों को ‘सनातन भारत रत्न सम्मान’ से नवाजा गया। इसके अलावा, समाज की विभिन्न महिला विभूतियों को ‘नारी शक्ति सम्मान’ से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम ने सनातन भारत संघ के प्रति जन जागरूकता और सहयोग की भावना को मजबूत किया।

Hari Soni

Related Posts

Read also x