Post Widget 1

Post Widget 2

सरकारी आवास खाली कियाकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने-LIVE अपडेट यहां पढ़िए

सरकारी आवास खाली कियाकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने-LIVE अपडेट यहां पढ़िए

राहुल गांधी ने सरकारी आवास खाली किया, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के मामले में सत्यपाल मलिक गवाह के रूप में CBI के सामने, और IPL में आज डबल हेडर मुकाबले

आज के इस समय में देश में काफी रोचक विषय चर्चा में हैं। अपनी योजनाओं और सरकारी आवास की सुरक्षा से राहुल गांधी ने अब अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। इस फैसले से कांग्रेस पार्टी ने अपने नेता का समर्थन किया है।

दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के भ्रष्टाचार के मामले में CBI ने गवाह के रूप में बुलाया है। इसके बाद, मलिक ने कहा है कि उन्होंने अपनी सारी जानकारी CBI को दे दी है।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आर्मी जवानों पर हमला करने वाले 7 आतंकियों की तलाश जारी है। आर्मी ने एक स्पेशल ऑपरेशन लॉन्च कर दिया है ताकि इन आतंकियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आर्मी जवानों पर हमला करने वाले 7 आतंकियों की तलाश करते हुए आर्मी ने एक स्पेशल ऑपरेशन लॉन्च किया है। इसके लिए सुरक्षा बलों ने कई इलाकों में तनावपूर्ण स्थिति के बीच जाँच-परख की है। इस ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने कुछ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

अनिल अंबानी की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के एक भ्रष्टाचार मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) को CBI ने गवाह के तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने कथित तौर पर राज्यपाल से भ्रष्टाचार के लिए रुपये लेकर अधिकतम फायदा प्राप्त किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच होने वाले पहले मैच में सुपरजाइंट्स की टीम कप्तान श्रेयस आयर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आर्मी जवानों पर हमला करने वाले 7 आतंकियों की तलाश की जा रही है। इसके लिए आर्मी ने एक स्पेशल ऑपरेशन लॉन्च किया है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और अंतिम समाप्ति के लिए आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दो टीमों के बीच डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) का मुकाबला पहले होगा जबकि मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) का मुकाबला दूसरे मैच में होगा। इस सीजन के IPL में कोरोना महामारी के चलते खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। इससे इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए तेजी से बढ़ती हुई है।

इस दिन मुसलमान उम्मीदवार जो कि रामजन उल मुबारक के तौर पर महिलाओं के लिए खास बनाए गए समारोहों में शामिल होंगे। महिलाओं के लिए खास आइटम भी आयोजित किए जाएंगे।

मालदीव: भारत से नहीं जाएंगे नवीन प्रधानमंत्री अब्दुल्ला शाहिद

राहुल गांधी 4

मालदीव के नए प्रधानमंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने भारत से नहीं जाने का फैसला लिया है। वह बता रहे हैं कि उन्हें मालदीव के विकास और संरक्षण को सबसे ऊपर रखना होगा। उन्होंने भारत जाने की जगह अपने देश में ही रहने का फैसला लिया है।

अब्दुल्ला शाहिद के नेतृत्व में मालदीव में एक नया अध्याय शुरू होने वाला है। उन्होंने लोगों को अपनी सबको शामिल करने और देश में उन्नति को गति देने के लिए आह्वान किया है।

इस फैसले से भारत-मालदीव के रिश्तों में कोई असर नहीं पड़ेगा। दोनों देशों के बीच संबंध दृढ़ हैं और उनकी मजबूत बातचीत हमेशा जारी रहेगी।

मालदीव भारत के बड़े समर्थक हैं और दोनों देशों के बीच संबंध कभी भी खराब नहीं हुए हैं। दोनों देशों के बीच व्यापार, पर्यटन, शिक्षा, संस्कृति और रक्षा जैसे क्षेत्रों में सहयोग होता रहता है।

इस बीच, अब्दुल्ला शाहिद ने मालदीव में भारत से नहीं जाएंगे का एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि वे अपने देश को एक बेहतर दिशा में ले जाने के लिए काम करना चाहते हैं। उन्होंने अपने संगठन के समर्थकों को बताया कि वे देश के लोगों के लिए आवास, जल, बिजली और स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

उन्होंने इस बयान में भी बताया कि वे एक अच्छे देश के लिए काम करने के लिए अपने समर्थकों की मदद लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों की जरूरतों को समझना होगा और उन्हें समाधान प्रदान करना होगा। उन्होंने भी अपने संगठन के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे देश के विकास में अपना योगदान दें।

अब्दुल्ला शाहिद ने भारत से अपनी रवानगी के बाद कई ट्वीट्स किए हैं। उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा है कि वे भारत के लोगों के लिए हमेशा सम्मान रखेंगे और उनके साथ कभी भी काम करने के लिए तैयार

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर बढ़े, अधिकतम मरीजों की संख्या एक दिन में 3.79 लाख के पार.

राहुल गांधी 3

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर बढ़ गए हैं जिससे लोगों में चिंता बढ़ रही है। आज की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन में भारत में 3.79 लाख से अधिक मरीज हुए हैं जो अस्पतालों में भर्ती हैं और उपचार के लिए लगातार तत्पर हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में भारत दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है। यहां के कुछ राज्य अपने शुरुआती संक्रमण के पहले से ही एक बड़ी मुश्किल में थे और अब भी इस वायरस के फैलाव से लड़ रहे हैं।

अधिकतम मरीजों की संख्या एक दिन में 3.79 लाख के पार होने से सरकार अलर्ट में है और निरंतर उपचार की व्यवस्था करने की कोशिश कर रही है। सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सही तरीके से मास्क लगाएं ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

भारत सरकार ने अभी भी कई राज्यों में लॉकडाउन लगाने का विकल्प बनाया है जहां संक्रमण के मामले ज्यादा हैं

भारत में कोरोना वायरस के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं जिससे लोगों में चिंता की भावना बढ़ रही है। इस संकट के दौरान अधिकतम मरीजों की संख्या एक दिन में 3.79 लाख के पार हो गई है। इस संक्रमण के फैलाव से लोगों को निराशा हो रही है और सरकार के द्वारा संचालित की जा रही कोविड-19 टीकाकरण अभियान की भी समीक्षा की जा रही है।

भारत के अनुसार, 24 घंटे के अंतराल में, 3,79,257 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इससे पहले सबसे अधिक संक्रमण वाले दिन के रूप में 22 अप्रैल को 3,32,730 संक्रमण के मामले रिकॉर्ड किए गए थे।

इसके साथ ही, देश में कुल संक्रमणों की संख्या 1,83,76,524 तक पहुंच गई है जिसमें से 30 लाख संक्रमण अभी भी एक्टिव हैं। इसके अलावा, कोविड-19 से देश में कुल 2,04,832 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकतम संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर सरकार ने देश के कई राज्यों में लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

भारत की स्वतंत्रता दिवस पर नेहरू की याद में 10 अनमोल उद्धरण

भारत देश की स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को हर साल मनाया जाता है। यह दिन भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण घटना है, जो भारत को उसकी स्वतंत्रता से रूबरू कराता है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर, हम यह भी याद करते हैं कि नेहरू जैसे महान नेताओं ने देश की स्वतंत्रता के लिए कितनी भावनाओं से लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने हमेशा स्वतंत्र भारत के सपने को अपने हृदय में जगाए रखा था। आज हम आपके लिए नेहरू के 10 अनमोल उद्धरण लेकर आए हैं जो आपको इन्स्पिरेशन देने के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नेहरू की याद दिलाएंगे।

  1. “स्वतंत्रता आजादी का सुख है जो हर दिल को चाहिए, स्वतंत्रता हमारे सबसे मूल अधिकार हैं।”
  2. “जब तक अंधकार को खत्म नहीं कर दिया जाता, तब तक उजाले को पाना असम्भव होगा।”
  3. “मुझे इतिहास का ज्ञान है जो यह सिखाता है कि मनुष्य जो चाहता है, वह कर सकता है।”
  4. “आजादी तभी होती है जब सभी नागरिक स्वतंत्र ह

Bharat Gurjar

भरत गुर्जर राजस्थान के रहने वाले एक न्यूज़ संवाददाता है जो अपने लेखन शैली से लोगों को प्रभावित करते हैं १० साल का अनुभव और पत्रकारिता में एक बहुत संजीदा तरीके से लिखने वाले कलमकार

Related Posts

Read also x