Alok Pandey Gopal संगीत जगत में विशेष स्थान बनाने वाले प्रसिद्ध संगीत कलाकार हैं

Opinion Today > मनोरंजन > Alok Pandey Gopal संगीत जगत में विशेष स्थान बनाने वाले प्रसिद्ध संगीत कलाकार हैं
Alok Pandey Gopal

Alok Pandey Gopal संगीत जगत में विशेष स्थान बनाने वाले प्रसिद्ध संगीत कलाकार हैं

आलोक पांडे गोपाल के गाने और रचनाएं दर्शकों के दिलों में सही जगह बना रही हैं और लोगों का ध्यान खींच रही हैं।

संगीत उद्योग ने पिछले कुछ दशकों में संगीत के बड़े पैमाने पर संस्करण पेश किए हैं। डीजे, रैप, हिप-हॉप और कई अन्य संगीत रूपों को लाने में युवाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लेकिन हमारा लोक और शास्त्रीय संगीत है, जिसे सुनने के लिए हमारे युवा दर्शक गायब हैं। ताल, ताल और गायन विशुद्ध रूप से लोक और शास्त्रीय संगीत में प्रस्तुत किए जाते हैं।

जो निश्चित रूप से सुनने वालों के दिल और दिमाग में शांति भर देता है। आलोक पांडे गोपाल एक ऐसे युवा गायक और संगीतकार हैं, जो अर्ध-शास्त्रीय और लोक संगीत में मधुर आवाज के साथ एक अद्भुत संगीत प्रस्तुत कर रहे हैं। युवा गायक ने अपनी संगीत कला से काफी चर्चा बटोरी है।

Alok11
Alok Pandey Gopal संगीत जगत में विशेष स्थान बनाने वाले प्रसिद्ध संगीत कलाकार हैं 5

संगीत एक कला है और आलोक जैसे कलाकार ने एक संगीत कला और एक आवाज बनाने के लिए जबरदस्त मेहनत की है जो दर्शकों के जीवन में आनंद भरती है। संगीत कलाकार और गायक बनने की एकमात्र प्रबल इच्छा के साथ पला-बढ़ा है।

उन्होंने अपने माता-पिता से संगीत का प्रशिक्षण लेना शुरू किया। वह कम उम्र में लंबे समय तक अभ्यास करते थे और अपने शिक्षक और पिता से शास्त्रीय संगीत सीखना शुरू कर देते थे। कलाकार को संगीत का अपार ज्ञान और अनुभव प्राप्त होता है।

उन्होंने भारत सरकार, दूरदर्शन, किसान चैनल, अट्ठाईस राज्यों और लोक सितारों द्वारा आयोजित लोक संगीत प्रतियोगिता “माटी के लाल” में भाग लिया, जिसमें आलोक ने अपने प्रदर्शन और अनूठी आवाज बनावट से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनके अनुभव, विशेषज्ञता और ज्ञान ने उन्हें प्रतियोगिता का विजेता बना दिया। अब आलोक लोकप्रिय रूप से अपने लोक संगीत और सक्षम प्रदर्शन के साथ मजबूत गायन प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं।

Alok Pandey Gopal
Alok Pandey Gopal संगीत जगत में विशेष स्थान बनाने वाले प्रसिद्ध संगीत कलाकार हैं 6

उनके गाने और एल्बम प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं जैसे – YouTube, Apple Music, Gaana, JioSaavn, Hungam और भी बहुत कुछ। जिससे सोशल डोमेन पर उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ गई है।

इसके साथ ही वह एक प्रसिद्ध भोजपुरी गायक हैं, उनके गाने जैसे – लाई के गवनवा सैयां, चांद जैसन रूपवा, काहे हम सातवेलु, कृपा करो ही मां, और कई और गाने और एल्बम। ये सभी गाने लाखों श्रोताओं के साथ प्रमुख हिट हैं। आलोक अपने कुशल और रचनात्मक संगीत शिल्प के साथ लगातार बढ़ रहे हैं।