Whatsapp Down: 30 मिनट के सर्वर आउटेज के कारण लाखों यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं

Opinion Today > गैजेट्स > Whatsapp Down: 30 मिनट के सर्वर आउटेज के कारण लाखों यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं
Whatsapp Down Op 780X470 1

Whatsapp Down: 30 मिनट के सर्वर आउटेज के कारण लाखों यूजर्स मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं

भारत में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग टूल Whatsapp अचानक बंद हो गया है। लाखों लोग एक-दूसरे से संवाद नहीं कर पा रहे हैं और मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन, व्हाट्सएप, भारत में अप्रत्याशित रूप से नीचे चला गया है, और इसकी सेवाओं में बाधा आने के बाद से कई उपयोगकर्ता नाराज हैं। दिवाली की छुट्टी के दूसरे दिन, कई उपयोगकर्ता संदेश भेजने में असमर्थ हैं, और कुछ को अपने खातों में प्रवेश करने में कठिनाई हो रही है। इस समस्या को फर्म द्वारा यथाशीघ्र हल किया जा सकता है।

10,000 से अधिक लोगों ने व्हाट्सएप के साथ डाउनडेटेक्टर पर कठिनाइयों की सूचना दी है, एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो वेबसाइटों या सेवाओं को सूचित और ट्रैक करता है, और एक बड़े क्षेत्र में वर्तमान दोष ने उपयोगकर्ताओं को नुकसान पहुंचाया है। उपयोगकर्ताओं ने ऐप के मैसेजिंग, सर्वर कनेक्टिविटी और अन्य क्षेत्रों में कमजोरियों का पता लगाया है।

यूजर्स माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर और फेसबुक पर व्हाट्सएप के डाउनटाइम की चर्चा कर रहे हैं। यूजर्स इस बात पर बहस कर रहे हैं कि क्या वॉट्सऐप की सेवाएं प्रभावित हुई हैं। मेटा फ़ैमिली एप्लिकेशन (व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम) के साथ इस तरह के मुद्दों को देखना असामान्य है, लेकिन उस समय व्हाट्सएप बातचीत काम नहीं कर रही है, और इस मुद्दे को हल करने की आवश्यकता होगी।