Post Widget 1

Post Widget 2

विश्व कप 2023: पाकिस्तानी कोच ने भारत के खिलाफ बयान किया, कहा- मुकाबला ही सबकुछ नहीं है

विश्व कप 2023: पाकिस्तानी कोच ने भारत के खिलाफ बयान किया, कहा- मुकाबला ही सबकुछ नहीं है

आप सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है! वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में मुकाबला होगा। यह मैच दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद रोचक और रोमांचक होगा। इस मौके पर, पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने कुछ बयानात की हैं, जिनसे उनके नजरिए से दिखता है कि वे इस मैच को केवल एक मात्र मुकाबला ही मान रहे हैं, जिसमें कोई भारी भूमिका नहीं है।

इस मौके पर क्रिकेट बाज यूट्यूब चैनल के साथ बातचीत करते हुए, मिकी ऑर्थर ने कहा, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत का मुकाबला ही सबकुछ नहीं है। यदि आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो आपको अच्छा प्रदर्शन करना होगा, चाहे वह भारत के खिलाफ हो या किसी अन्य टीम के साथ।”

ऑर्थर ने आगे कहा, “भारतीय टीम से विश्व कप में काफी उम्मीदें हैं। उनकी टीम बेहद अच्छी है और उनके प्रदर्शन पर यह निर्भर करेगा कि वे दबाव के साथ कैसे निपटते हैं।” उन्होंने इसके साथ ही यह भी जताया कि वह पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए उत्साहित हैं और दबाव के साथ कैसे निपटते हैं, वह इस मैच में महत्वपूर्ण होगा।

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई कोच ने भी यह बात कही है कि पाकिस्तानी टीम प्रबंधन ने अपने मैच को चेन्नई से बैंगलोर में खेले जाने के लिए किसी दबाव का इस्तेमाल नहीं किया है। ऑर्थर ने कहा, “हाँ, हमने इस पर चर्चा की थी, लेकिन यह सिर्फ चर्चा ही थी, और हमारी पूरी योजना चेन्नई में खेलने से बाधित नहीं होगी। किसी भी टीम को अपनी पसंदीदा जगह पर खेलने की इच्छा होगी।”

यह साफ दिखता है कि मिकी ऑर्थर और पाकिस्तानी टीम का मुकाबला भारत के साथ बहुत ही महत्वपूर्ण होगा। भारतीय टीम को उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है

विश्व कप 2023: पाकिस्तानी कोच का बयान – मुकाबला ही सबकुछ नहीं है

विश्व कप 2023

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के आगामी मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच यहां एक दिलचस्प बातचीत का मुद्दा उठा है। पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने अपने बयान में दावा किया है कि मुकाबला केवल एक मैच ही नहीं है, और विश्व कप जीतने के लिए सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

मिकी ऑर्थर ने इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत का मुकाबला ही सबकुछ नहीं है। विश्व कप जीतने के लिए, हर टीम को अपनी सर्जमीं पर खेलने वाले दबाव के साथ निपटने की क्षमता रखनी चाहिए।”

उन्होंने भारतीय टीम की उम्मीदों को भी संदर्भित करते हुए कहा, “भारतीय टीम से विश्व कप में काफी उम्मीदें हैं। उनकी टीम काफी अच्छी है और वे दबाव के साथ कैसे निपटते हैं, यह उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।”

ऑर्थर ने यह भी दिखाया कि उन्हें खिलाड़ियों के बीचदरबारीयत और साझेदारी की भावना समझने में रुचि है। उन्होंने कहा, “एक प्रशंसक के नजरिए से, दोनों देशों के बीच रिश्तों और भावनाओं के दृष्टिकोण से समझा जा सकता है कि यह किस तरह की दिलचस्पी और भावनाएं पैदा करता है, लेकिन क्रिकेट के नजरिए से मुझे लगता है कि विश्व कप जीतने के लिए सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”

इसके अलावा, पाकिस्तानी टीम के प्रबंधन की समर्थन के रूप में, ऑस्ट्रेलियाई कोच ने भी इस मुकाबले की महत्वपूर्णता को मान्यता दी है। वे कहते हैं कि पाकिस्तानी टीम के खिलाफ अपने मैच को बेंगलुरु में खेलने के लिए विशेष दबाव नहीं डाला गया है। इस पर ऑर्थर ने कहा, “हां, हमने इस पर चर्चा की थी, लेकिन यह सिर्फ चर्चा ही थी और हमारी पूरी योजना चेन्नई में खेलने से बाधित नहीं होगी। किसी भी टीम को अपनी पसंदीदा जगह पर खेलने की इच्छा होगी।”

इस बातचीत के बाद स्पष्ट है कि मिकी ऑर्थर और पाकिस्तानीटीम का मुकाबला भारत के साथ होने वाले विश्व कप 2023 में बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं। वह यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि मुकाबला ही सबकुछ नहीं है और विश्व कप जीतने के लिए उन्हें सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इस बातचीत से स्पष्ट हो रहा है कि उन्हें पाकिस्तानी टीम के साथ के मुकाबले का खास उत्साह है और वह इस चुनौती को कैसे सामने लेते हैं, इसका अहम रोल होगा।

पाकिस्तानी कोच के बयान से स्पष्ट होता है कि मुकाबला ही सबकुछ नहीं है

विश्व कप 2023 2

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के नजदीक आते ही, पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने यह बात दर्शायी है कि मुकाबला केवल एक मैच से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होता है। उन्होंने खेल की दृष्टि से इस मुकाबले को एकांतरित किया है और कहा है कि यदि टीम विश्व कप जीतना चाहती है, तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा, चाहे वह भारत के खिलाफ हो या किसी अन्य टीम के साथ।

ऑर्थर ने विश्व कप के महत्व को समझते हुए कहा है, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबला ही सबकुछ नहीं है। यदि हम विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो हमें अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी, चाहे हमारा मुकाबला भारत के साथ हो या किसी अन्य टीम के साथ।”

इसके अलावा, उन्होंने भारतीय टीम की उम्मीदों को भी मान्यता दी है और कहा है कि भारतीय टीम विश्व कप में काफी उम्मीदें हैं। वह इसके बावजूद भी यह बता रहरहे हैं कि मुकाबला ही सबकुछ नहीं होता है। उन्होंने दर्शाया है कि टीम को विश्व कप जीतने के लिए सभी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

यह बयान पाकिस्तानी कोच के माध्यम से दिखा रहा है कि वे मुकाबले को खेल के परिणाम से बाहर निकाल रहे हैं और टीम को यह समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि विश्व कप जीतने के लिए समस्त मुकाबलों में उच्चतम स्तर का प्रदर्शन करना आवश्यक है। इससे स्पष्ट होता है कि उन्हें टीम के प्रदर्शन को महत्वपूर्ण मानने की भावना है और वे उन्हें मुकाबले से पहले ही उच्च मोटिवेशन प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं।

यह बयान साफ़ करता है कि पाकिस्तानी कोच मुकाबले को केवल एक खेल की सीमा से परे देख रहे हैं और टीम को सभी मुकाबलों में उत्कृष्टता प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यह दर्शाता है कि वे टीम के उच्च मोटिवेशन और अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं ताकि विश्व कप में सफलता प्राप्त कर सकें।

पाकिस्तानी कोच के बयान से स्पष्ट होता है कि मुकाबला ही सबकुछ नहीं है

मुकाबला ही सबकुछ नहीं होता है। विश्व कप 2023 के आगामी मुकाबले में पाकिस्तानी कोच मिकी ऑर्थर ने यह बात दर्शाई है कि विश्व कप जीतने के लिए सिर्फ मुकाबले के जीतने से काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा है कि टीम को अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी, चाहे वह मुकाबला भारत के साथ हो या किसी अन्य टीम के साथ।

ऑर्थर ने अपने बयान में कहा है, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत के मुकाबले में जीतने से ज्यादा महत्वपूर्ण है कि हम अच्छा प्रदर्शन करें। विश्व कप जीतने के लिए, हमें सभी मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

यह बयान पाकिस्तानी कोच के द्वारा बताता है कि उन्हें मुकाबले के बाहर दिमाग से खेलने की आवश्यकता है और टीम को संगठित रूप से प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है। यह बात साबित करती है कि टीम को न सिर्फ मुकाबले की जीतने पर ही ध्यान केंद्रित करनाचाहिए, बल्कि उन्हें अपने प्रदर्शन को सुधारने और स्थिरता बनाए रखने पर जोर देना चाहिए। पाकिस्तानी कोच का यह बयान दर्शाता है कि वे एक विश्व कप की संघर्ष और प्रतियोगिता के रूप में देख रहे हैं, और विश्व कप जीतने के लिए टीम को अच्छे रूप से तैयार करने की दिशा में कठिनाईयों को पहचान रहे हैं।

इस तरह के बयान से पाकिस्तानी कोच ने यह साबित किया है कि उन्हें सिर्फ मुकाबले की जीत पर ही ध्यान देने की जगह, टीम के प्रदर्शन और तैयारी में विशेष महत्व दिया जाना चाहिए। यह टीम को संघर्ष के दौरान सही दिशा देने और विश्व कप में महत्वपूर्ण योगदान करने में मदद करेगा।

Kartar Gurjar

Related Posts

Read also x