Post Widget 1

Post Widget 2

सुरेश मुर्मू हत्याकांड: पांच लोगों को गिरफ्तार, पूर्व मुखिया की हत्या के लिए बदले में सुपारी दी थी पांच लाख रुपये

सुरेश मुर्मू हत्याकांड: पांच लोगों को गिरफ्तार, पूर्व मुखिया की हत्या के लिए बदले में सुपारी दी थी पांच लाख रुपये

झारखंड के दुमका जिले के जलवे गांव में हुए सुरेश मुर्मू के हत्याकांड का खुलासा हो गया है। पुलिस ने बताया है कि इस हत्याकांड में सुपारी किलर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह खुलासा सिर्फ 72 घंटे में किया गया है।

हत्या करने के पीछे का कारण है सुरेश मुर्मू के पास पैसों का अभाव था। इसके चलते एक टीचर के साथ मिलकर पांच लाख रुपये की सुपारी देकर उन्हें हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार हुए आरोपियों की मां भी शामिल की है।

गिरफ्तार आरोपियों में से दो महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने हत्त्या में इस्तेमाल किए गए पिस्टल समेत, खाली कारतूस का खोखा, एक मोटसाइकिल और 6 मोबाइल जब्त किए हैं।

यह मामला बहुत ही दुखद है कि पैसों के लिए कुछ लोग इतनी बेशर्मी से हत्या जैसी घटनाओं में शामिल हो जाते हैं।

साथ ही दुमका पुलिस ने बताया कि अभी इस मामले में और भी आरोपी हो सकते हैं और इसकी जांच जारी है।

यह मामला समाज के लिए एक चेतावनी है कि अगर हम अपने हारों और जीतों के लिए ऐसे हिंसात्मक कदम उठाएंगे तो हमारी स्थिति बिगड़ सकती है। हमें इस बात का जागरूक होना चाहिए कि हिंसा किसी का हल नहीं है और हमें सभी तरह की हिंसा से दूर रहना चाहिए।

इस हत्या के मामले में सामने आने वाली जानकारी से साफ होता है कि लालच और हार-जीत के लिए कुछ लोग हिंसा के रास्ते को अपना रहे हैं। इससे हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से समझना चाहिए और जब तक हम अपनी सोच और व्यवहार में बदलाव नहीं लाएंगे तब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाएगा।

इस संदर्भ में, हमें एक सामाजिक सुधार की आवश्यकता है जिसमें हम सभी एक दूसरे के साथ धीमे और सभ्य तरीके से बात करें और अपनी जिम्मेदारियों का भी अच्छी तरह से पालन करें।

जानिए सुरेश मुर्मू हत्याकांड के पीछे की कहानी: पूर्व मुखिया के हार का बदला लेने के लिए कैसे की गई थी हत्या

सुरेश मुर्मू हत्याकांड

झारखंड के दुमका जिले में जलवे गांव के पास बड़ेत पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेश मुर्मू की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि हत्या की गई थी उनकी मां के हार का बदला लेने के लिए। एक टीचर के साथ मिलकर पांच लाख रुपये की सुपारी देकर सुरेश मुर्मू की हत्या की गई थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने उनकी मां यानी पूर्व मुखिया के हार का बदला लेने के लिए हत्या की थी। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 2 महिला भी शामिल हैं। इसमें इस्तेमाल किए गए पिस्तल समेत, खाली कारतूस का खोखा, एक मोटरसाइकिल और 6 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि सुपारी किलर आरोपी के पास एक गेहूं की फसल की वजह से पैसे की कमी थी जिसे उन्होंने इस हत्या के जरिए पूरा किया। इसमें जलवे गांव

जलवे गांव के पास बड़ेत पंचायत के मुखिया सुरेश मुर्मू की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने यह खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी ने अपनी मां यानी पूर्व मुखिया के हार का बदला लेने के लिए एक टीचर के साथ मिलकर पांच लाख रुपये की सुपारी देकर सुरेश मुर्मू की हत्या करा दी थी।

इस घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें दो महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस ने इस हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए पिस्टल समेत, खाली कारतूस का खोखा, एक मोटसाइकिल और 6 मोबाइल फोन भी जब्त किए।

यह घटना सुरेश मुर्मू के परिवार के लिए बेहद दुखद है। इस घटना ने दिखाया कि कुछ लोग अपने ही हिस्से के विवादों के लिए इतनी हिंसा भी नहीं छोड़ते हैं जिससे किसी भी व्यक्ति की जान जोखिम में डाली जा सकती है। यह एक बेहद गंभीर मुद्दा है जिसे समाज को गंभीरता से लेना चाहिए।

आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद चौंकाने वाला खुलासा

सुरेश मुर्मू हत्याकांड 2

दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के जलवे गांव के पास बडे़त पंचायत के मुखिया सुरेश मुर्मू की हत्या का मामला अब चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूरी गतिविधि के बारे में जानकारी हासिल की है।

पुलिस ने बताया कि इस हत्या मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें दो महिला आरोपी भी शामिल हैं। इन आरोपियों में से एक टीचर भी हैं। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए पिस्टल समेत, खाली कारतूस का खोखा, एक मोटरसाइकिल और 6 मोबाइल जब्त किए हैं।

आरोपी ने अपनी मां यानी पूर्व मुखिया के हार का बदला लेने के लिए एक टीचर के साथ मिलकर पांच लाख रुपये की सुपारी देकर सुरेश मुर्मू की हत्या करा दी थी।

इस हत्या मामले में अब गिरफ्तार आरोपियों को गहराई से जांच की जाएगी ताकि इस मामले में न्याय हो सके।

पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि यह हत्या पूर्व मुखिया के हार का बदला लेने के लिए की गई थी। आरोपियों में से एक आदमी की मां पूर्व मुखिया थी जो उन्हें उसकी हार का बदला लेने के लिए प्रेरित कर रही थी। यह हत्या एक शिक्षक के साथ मिलकर की गई थी जिसे पांच लाख रुपये की सुपारी दी गई थी।

इस मामले में अन्य आरोपियों में से दो महिलाएं भी हैं जो हत्या में शामिल थीं। उनमें से एक ने खाली कारतूस का खोखा लेकर फायरिंग की थी जबकि दूसरी आरोपी भी इस हत्या में शामिल थी।

इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लोगों में चौंकाहट फैल गई। उन्होंने यह सोचकर कि इस हत्या का कोई वैध कारण होगा कि एक शिक्षक के साथ सुपारी देकर हत्या की गई, लेकिन इस मामले में पूर्व मुखिया के हार का बदला लेने का खुलासा होना लोगों के लिए चौंकाने वाला था।

अब न्यायपालिका की अगुवाई में कार्रवाई की जाएगी

आरोपियों को गिरफ्तार कर इस हत्याकांड की खुलासा करने वाली पुलिस अब इस मामले को न्यायपालिका की अगुवाई में ले जाने की तैयारी कर रही है। न्यायपालिका के द्वारा कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को सख्त सजा सुनाई जाएगी। इस हत्याकांड के पीछे की कहानी बताती है कि लोगों की बदसलूकी और अवहेलना किस हद तक जाती है जिससे कोई भी इन्सान बेकसूर जान जाता है। हमें इस तरह की बुरी इंसानियत को देखने से बहुत दुख होता है।

यह मामला सामान्य नहीं है। जब तक लोगों की बदसलूकी और बुरी इंसानियत नहीं खत्म होती, हम सबको सतर्क रहना होगा और अपने साथियों की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। हम सभी को सुरक्षित रहना चाहिए और अपने साथियों को भी सुरक्षित रखना चाहिए। इस तरह की घटनाएं हमें यह सीखाती है कि हमें अपने समाज को बेहतर बनाने के लिए उठने की जरूरत है। .

पुलिस ने बताया है कि हत्या की योजना के पीछे सुरेश मुर्मू के पूर्व मुखिया का हार लेने का मोटिव था। आरोपियों ने एक टीचर के साथ मिलकर सुपारी किलिंग का प्लान बनाया था। यह सुपारी किलर टीम अपनी हवस के लिए पांच लाख रुपये की सुपारी मांगी थी जिसे आरोपी द्वारा दी गई थी।

आरोपी टीम ने सुरेश मुर्मू को जबरदस्ती के तौर पर उनके घर से उठा लिया था और उन्हें जंगल में ले जाकर हत्या कर दी थी। फिर उन्होंने खाली कारतूस के खोखे में गोली मारकर धोखे से लगाया था।

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से दो आरोपियों को महिला होने के कारण अलग कैद किए गए हैं। पुलिस ने इन आरोपियों से हत्या में इस्तेमाल किए गए बंदूक समेत अन्य जब्तियां भी की हैं।

Kartar Gurjar

Related Posts

Read also x