Post Widget 1

Post Widget 2

डिजिटल कंटेंट क्रिएटर Sahil Purkait ने अपनी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर यात्रा साझा की

डिजिटल कंटेंट क्रिएटर Sahil Purkait ने अपनी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर यात्रा साझा की

एसके गियासुद्दीन पुरकैत उर्फ साहिल पुरकैत कोलकाता का रहने वाला है और अब दिल्ली में रहता है। . साहिल ने टिकटॉक ए/सी बनाया और 6 महीने में 1 लाख फॉलोअर्स हो गए, हालांकि, टिकटॉक बैन हो गया।

फिर साहिल ने Mx Takatak पर अपना प्रोफाइल बनाया और एक महीने में 3 लाख फॉलोअर्स हो गए, फिर Moj, Josh और Instagram पर आने के बाद उन्होंने हर प्लेटफॉर्म को एक्सप्लोर करना शुरू कर दिया। “सभी में से, एमएक्स टकाटा सबसे अच्छा है। मैंने उनके साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जिसमें मैं प्रति माह 21k कमा रहा था। लेकिन फिर भी प्लेटफॉर्म बिक गया। मेरा अनुबंध रद्द हो गया और पैसा आना बंद हो गया” Sahil Purkait कहते हैं।

शुरुआती दिनों में उनका परिवार सहयोगी नहीं था, लेकिन मोज पर सहयोग के माध्यम से उन्हें वन प्लस फोन, डीएसएलआर कैमरा, रिंग लाइट, स्टैंड, टी-शर्ट और कई अन्य उपहार मिले। मेरे परिवार ने चीजों को बहते हुए देखा और फिर उन्होंने मेरा समर्थन करना शुरू कर दिया।

एक कंटेंट क्रिएटर के रूप में, उन्होंने Real Bazaar, Watchout.com, Pepsi, Wajob.com, Rajshree pan masala, Kingfisher, Flipkart EOSS सेल, नवरत्न कूल और कई अन्य के साथ सहयोग का भुगतान किया।

वह खुद को मनोरंजन उद्योग में एक अभिनेता के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। उनके अभिनेता बनने की यात्रा उनके स्कूल के दिनों में शुरू हुई थी। बचपन में वह स्कूल ड्रामा में हिस्सा लिया करते थे। जैसे-जैसे वह बड़ा होने लगा उसने महसूस किया कि वह एक अभिनेता बनना चाहता है। उन्हें एक म्यूजिक एल्बम, एक शॉर्ट फिल्म और फिर एक मूवी में सेकेंड लीड के रूप में काम करने का मौका मिला। हालाँकि, वह फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हुई और इससे उन्हें निराशा हुई।

उसका दोस्त टिकटॉक स्क्रॉल कर रहा था – सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, वह फैसल शेख उर्फ ​​फैसू07 को देखता है। साहिल ने सोचा कि मैं भी ऐसा ही करना चाहता हूं। तभी से साहिल कंटेंट क्रिएशन से कभी पीछे नहीं हटे। Sahil Purkait के सफर के बारे में आप क्या सोचते हैं? @plushnetwork पर अपने विचार हमारे साथ साझा करें।

उनके पसंदीदा अभिनेता धनुष, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा, काजल अग्रवाल और प्रभास हैं।

Sahil Purkait यूट्यूब, लिंक्डइन और इंस्टाग्राम (163k followers – Sahilpurkait_) से हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं, और MOJ पर एक महीना हो गया है “मुझे अब तक 9k फॉलोअर्स हो गए हैं, क्योंकि मैं उतना सक्रिय नहीं था। लेकिन अब मैं हर रोज कंटेंट बनाऊंगा” साहिल कहते हैं।

Niranjan Sharma

Related Posts

Read also x