Post Widget 1

Post Widget 2

Network Marketing की आड़ में चिटफंड कर रही कंपनियों को लगाम लगाने की आवश्यकता : वेद प्रकाश ओझा

Network Marketing की आड़ में चिटफंड कर रही कंपनियों को लगाम लगाने की आवश्यकता : वेद प्रकाश ओझा

दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता और IMC के लीडर वेद प्रकाश ओझा ने सरकार से नेटवर्क मार्केटिंग के क्षेत्र में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाने की मांग की है. इस अभियान के जरिए वे नेटवर्क मार्केटिंग की चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग कर रहे हैं, ताकि नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा बनी रहे।

वेद प्रकाश ओझा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “नेटवर्क मार्केटिंग एक बिजनेस मॉडल है जिसने लाखों लोगों को आत्मनिर्भर बनाया है और उन्हें विभिन्न आर्थिक अवसर प्रदान किए हैं। हम देख रहे हैं कि चिटफंड कंपनियां भी नेटवर्क मार्केटिंग के नाम पर लोगों को धोखा दे रही हैं, जिसके कारण वे पूरे डायरेक्ट सेलिंग , नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री को बदनाम कर रही हैं, हमें इस पर तेजी से काम करने की जरूरत है ताकि विश्वसनीय नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों को बचाया जा सके।”

Ved Prakash Ojha

वेद प्रकाश ओझा के इस अनुरोध के पीछे उनका मुख्य उद्देश्य नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा को बढ़ावा देना है। उन्होंने चिटफंड कंपनियों द्वारा आम लोगों का भरोसा तोड़ने और उनकी वित्तीय व मानसिक सुरक्षा प्रभावित करने पर चिंता व्यक्त की है.

सांसद मनोज तिवारी ने अभियान का समर्थन करते हुए कहा, “हमें चाहिए कि सरकार चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करे और नेटवर्क मार्केटिंग क्षेत्र में आम लोगों की सुरक्षा के लिए सख्त नियमों और विनियमों का पालन करे।” उन्होंने यह भी कहा कि वेद प्रकाश ओझा जैसे सामाजिक कार्यकर्ताओं के सुझावों की सरकार को जांच करनी चाहिए ताकि आम लोगों की सुरक्षा हो सके.

नेटवर्क मार्केटिंग के क्षेत्र में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ वेद प्रकाश ओझा की मांग एक नई दिशा की शुरुआती बातचीत की दिशा में पहला कदम है। उनके समर्थन में सांसद मनोज तिवारी के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों के लोग भी उनके साथ खड़े हैं, जो इस विचारधारा के विकास के लिए समर्पित हैं.

Niranjan Sharma

Related Posts

Read also x