Post Widget 1

Post Widget 2

शिकागो में विश्व धर्म संसद में गोवा के पद्मश्री ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी का आध्यात्मिक संबोधन

शिकागो में विश्व धर्म संसद में गोवा के पद्मश्री ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी का आध्यात्मिक संबोधन

शिकागो: Sadguru Brahmeshanand Acharya swamiji – विश्व धर्म संसद 2023 के अंतर्गत शिकागो में गुरुओं, आध्यात्मिक नेताओं और धार्मिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों का एक महत्वपूर्ण समारोह आयोजित किया गया है। इस समारोह में गोवा के प्रमुख आध्यात्मिक गुरु पद्मश्री ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी ने अपने आध्यात्मिक संबोधन से आगाज किया।

Sadguru Brahmeshananda Acharya Swamiji
Sadguru Brahmeshananda Acharya Swamiji

पद्मश्री सद्गुरु ब्रह्मेशानंद आचार्य स्वामीजी का आध्यात्मिक संबोधन विश्व धर्म संसद के मुख्य आकर्षण में से एक रहा। उन्होंने अपने संबोधन में आध्यात्मिकता के महत्व को बताया और धर्म के सिद्धांतों की महत्वपूर्णता पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, “आध्यात्मिकता ही हमारे जीवन की असली रूपरेखा है, और यह हमें अपने आदर्शों के साथ अन्याय, अहिंसा, और सहानुभूति की भावना को बढ़ावा देती है। धर्म के माध्यम से हम समाज में शांति और सद्भाव की भावना को प्रमोट कर सकते हैं।”

उन्होंने आध्यात्मिकता के महत्व को बताते हुए आत्म-परमात्मा के साथ के संवाद की महत्वपूर्णता पर भी बल दिया और यह मानवता के अच्छे और उत्कृष्ट विकास के लिए एक मार्गप्रदर्शक है।

WhatsApp Image 2023 08 15 at 17.52.14 1

पद्मश्री ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी का संबोधन उनके आध्यात्मिक ज्ञान, विचारशीलता, और संवादना से भरपूर था। उनके शब्दों से भरी हुई यह संबोधन सभी उपस्थित व्यक्तियों को आध्यात्मिक अनुभव की गहराईयों में ले गया।इस समारोह के माध्यम से पद्मश्री ब्रह्मेशानंदाचार्य स्वामीजी ने आध्यात्मिकता, शांति, और सद्भाव के सिद्धांतों को प्रमोट करने के लिए अपने जीवन के संदेशों को साझा किया। उनका संबोधन विश्व धर्म संसद में एक नया आयाम जोड़ता है और आध्यात्मिक मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है।

विश्व धर्म संसद दि. १४ से १८ अगस्त तक चल रही है, जिसमें दो सौ से अधिक परंपराओं, अस्सी से अधिक देशों और विवेक के हजारों लोग सहभागी होगे। यह देश के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि भारत के सबसे महान धार्मिक नेता आध्यात्मिकता, शांति और सद्भाव का संदेश फैलाने के लिए विश्व धर्म संसद में सनातन धर्म का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2023 08 15 at 17.52.15

पूज्य स्वामीजी के साथ, जैन धर्म गुरु लोकेश मुनिजी – संस्थापक अध्यक्ष अहिंसा विश्व भारती, जगद्गुरु दिलीप कुमार थक्कप्पनजी – मास्टर ऑफ इंटरफेथ, राजराजेश्वर गुरुजी – सिद्धाश्रम शक्ति केंद्र – लंदन-यूके, महर्षि पूज्य गोस्वामी सुशीलजी – दिल्ली-भारत, युवाचार्य अभयदासजी महाराज – राजस्थान , भाई साहिब सतपाल सिंह खालसा – सिख धर्म के राजदूत राष्ट्रपति, शांति दूत डॉ. बिन्नी सरीन – ग्लोबल इनिशिएटिव फॉर पीस एंड वेलबीइंग के संस्थापक – माउंट आबू, नामदेव जाधव, लेखक और अंतर्राष्ट्रीय प्रेरक वक्ता – पुणे भारत कई प्रतिनिधियों को विश्व धर्म संसद में आमंत्रित प्रतिभागी हैं।

Pre event parade organised by the Parliament of the Worlds Religions

दि. १७ अगस्त को पूज्य स्वामीजी विश्व धर्म संसद को “विश्व शांति का अंतिम मार्ग – आध्यात्मिकता” विषय पर संबोधित करेंगे। गुरुमाता एडवोकेट ब्राह्मीदेवीजी – अध्यक्ष सत्गुरु फाउंडेशन, भारत और डॉ. स्वप्निल नागवेकर – अध्यक्ष इंटरनेशनल सद्गुरु फाउंडेशन – यूएई काउंसिल इस समानांतर सत्र के लिए पैनलिस्ट होंगे।

Niranjan Sharma

Related Posts

Read also x