झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले

  • मुनीब हुसैन

बरेली। शहर में ओले के साथ हुई झमाझम बारिश ने लोंगों के लिये सर्दी बढ़ा दी है दोपहर बाद हुई बारिश से जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई, साथ ही गली मोहल्लों में जलभराव होने से लोगों का चलना मुहाल हो गया। एक ओर दोपहर बाद हुई से शुरू हुई बारिश ने मौसम में सर्दी बढ़ा दी है। वही बारिश के चलते कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बारिश से यहां निकलने वाले लोगों को भी काफी परेशानी हुई है। तो दोपहर बाद हुई बारिश से स्कूल से घर लौट रहे बच्चे भी आसमान से गिर रहे ओलों का नज़ारा देखकर इधर उधर भाग रहे थे। बारिश के साथ गिरते हुये ओले देख लोग ओलों को मोबाइल में तस्वीरो में कैद रहे थे।
देखा जाये तो बुधवार सुबह से ही बादलों ने अपना डेरा जमा लिया था। कुछ जगहों पर हुई बूंदा-बांदी ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी। तकरीबन 2 बजे आसमान में काले बादल छाने के बाद झमाझम बारिश से गलियों में भी पानी भर गया। इसी बीच स्कूलों की छुट्टी हुई तो बच्चे भी बारिश में भीगते हुए घर लौटे। करीब आधे घंटे की बारिश ने लोगों की कंकपपी छुड़ा दी।वही शाम तक बारिश लगातार रूक रूक कर हो रही थी। जिससे बिजली पर भी असर पड़ा कुछ इलाकों में बारिश के कारण सप्लाई बाधित रही।

वही पिछले कुछ दिनों से आसमान में कभी धूप और कभी बादल लुका-छिपी खेल रहे थे। उधर मौसम विज्ञान विभाग ने भी आठ जनवरी बुधवार को बारिश की संभावना जताई थी।